Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

उपराष्ट्रपति ने किया बाड़मेर के गुड़ामालानी में आईसीएआर के क्षेत्रीय बाजरा अनुसंधान केंद्र का शिलान्यास

जयपुर, । उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी में आईसीएआर के क्षेत्रीय बाजरा अनुसंधान केंद्र का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में मोटे अनाज के बारे में जागरूकता बढ़ी है । वर्ष 2023 को अंतरराष्ट्रीय ‘श्री अन्न वर्ष’ घोषित किया है, यह देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि आज जो केंद्र यहां खुल रहा है उसका असर केवल राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे देश और विदेश पर भी पड़ेगा।
शिलान्यास समारोह में उपराष्ट्रपति ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग इतनी तपती हुई धूप में यहां आए हैं, मैं आप सभी को नमन करता हूं । किसान के बिना कोई प्रगति नहीं हो सकती, किसान देश का पेट भरता है।
भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के महानिदेशक डॉ. हिमांशु पाठक की तारीफ करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि वह दिल और दिमाग से किसानों के हित में काम कर रहे हैं साथ ही उन्होंने आईसीएआर के सभी कृषि वैज्ञानिकों व स्टाफ को बधाई देते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, संबंधित अधिकारी एवं किसान भाई बहन और युवा साथी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.