Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

गहलोत सरकार की ध्वस्त क़ानून व्यवस्था एवं पुलिस के कुकर्मो का एक नज़ारा ऐसा भी

प्रेम प्रसंग मे हुई दो युवको की गाडी से कुचलकर हत्या, एक आरोपी हुआ गिरफ्तार बाकी सब हो गए फरार

आपसी प्रेम प्रसंग मे मनोज और एक लड़की दोनों ने घर से भागकर सूरत मे कर ली शादी

लड़की के परिवार वालो ने पुलिस थाना देशनोक मे करवाया एक झूठा मामला दर्ज, पुलिस सूरत से दोनों को पकड़ लायी।

देशनोक पुलिस को लड़की ने बता दिया की हमने आपसी रजा मंदी से शादी कर ली है और मे मेरी सहमति से मनोज के साथ गयी हूँ और शादी कर ली है अब में मनोज के साथ ही रहना चाहती हूँ।

लेकिन देशनोक की नराधमी पुलिस ने लड़की की एक नहीं सुनी लकड़ी के इन बयानों के बाद भी पुलिस ने लड़की को जबरदस्ती विधिविरुद्ध तरीके से भेज दिया उसके परिजनों के साथ उसके घर और मनोज को निर्दोष होते हुए भी झूठे पोक्सो के केस मे फसाकर भेज दिया जेल की सलाखों में।

उसके बाद लड़की के न्यायालय मे हुए 164 के बयान जिसमे भी लड़की ने बताया की मेरे साथ बलात्कार हुआ था जिससे मेरे पेट मे दर्द होने लगा था यह बात मेने मेरे खेत पडोसी मनोज को बताई तो उसने मेरी मदद की और इलाज करवाया और लड़की ने मनोज के पक्ष मे दिए सब बयान और मनोज के साथ रहने की ही जताई इच्छा उसके बाद हुई बड़ी मुश्किल से मनोज की ज़मानत।

लेकिन इन बयानों के बाद भी निष्ठुर जाँच अधिकारी ने नहीं की सही जाँच बयानों में लड़की ने किया था बलात्कार का जिक्र फिर भी पुलिस ने बलात्कारी को नहीं पकड़ा केवल मनोज को ही आरोपी बना दिया।

पोक्सो के इस मामले मे अब न्यायालय में लड़की के थे बयान इन बयानों से एक दिन पहले ही लड़की के परिवार वालो ने एक षड़यंत्र के तहत मनोज और उसके भाई शिव को गाड़ी से कुचलकर मार डाला, और एक छोटे से बच्चे को कर दिया अधमरा।

उसके बाद हुआ हत्या का मामला दर्ज हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर राजपुरोहित समाज सहित सर्व समाज का पीबीएम मोर्चरी के आगे दिया था धरना और फिर कुछ मांगो पर बनी सहमति।

बहुत जल्द इस मामले में जिन पुलिस वालो ने बदमाशी की उनका होगा पर्दाफाश –

अगर परिवार चाहेगा तो बहुत जल्द ही इस मामले में परिवार की इच्छा अनुसार दूषित अनुसन्धान करने वाले पुलिस अधिकारी और इस दूषित अनुसन्धान को अप्रूवल देने वाले उच्च पुलिस अधिकारी समेत इस आपराधिक षड़यंत्र में शामिल हर व्यक्ति पर होगा मामला दर्ज।

लॉयर वीरेन्द्र राजपुरोहित
ह्यूमन राइट डिफेंडर

Leave A Reply

Your email address will not be published.