Rajasthan Update
Rajasthan Update - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

रजिस्ट्रेशन से वंचित परिवार भी महंगाई राहत कैंप से जोड़े जाएँ – मुख्य सचिव

जयपुर, (12  सितम्बर 2023)।  मुख्य सचिव उषा शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को शासन सचिवालय में राज्य के वंचित परिवारों का महंगाई राहत कैंप में रजिस्ट्रेशन करवाने के संबंध में बैठक आयोजित की गई।  बैठक में मुख्य सचिव ने जिला कलेक्टर के उत्कृष्ट  कार्याे की सराहना  करते हुए कहा कि जनआधार के आकड़ों के अनुसार राज्य के अधिकाशं परिवारों को महंगाई राहत कैंप से जोड़ा जा चुका है और उन्हें योजनाओ का लाभ भी मिला है ।  इसी क्रम में उन्होंने सम्बंधित विभागों के सचिव और जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि कुछ परिवार, जो योजनाओं के लाभ लेने से वंचित रह गए हैं, उनका महंगाई राहत कैंप में रजिस्ट्रेशन करवाना सुनिश्चित किया जाए।
शर्मा ने सभी जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि वे सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग से समन्वय कर वंचित परिवारों का जिला वार और ब्लॉक वार डाटा प्राप्त करें और महंगाई राहत कैंप में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करवाएं । उन्होंने सम्बंधित विभागों को भी निर्देशित किया कि वे जिला कलेक्टर के साथ मिलकर ऐसे परिवारों को विभाग की योजनाओ का लाभ पहुंचना सुनिश्चित करें, जिनका रजिस्ट्रेशन तो हो गया है, परन्तु उन्हें सभी योजनाओं का लाभ प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि महंगाई राहत कैंप में वंचित परिवारों के रजिस्ट्रेशन के लिए  महात्मा गाँधी सेवा प्रेरक, राजीव गाँधी युवा मित्र और ग्रामीण पदाधिकारियों की भी मदद ली जाए, ताकि राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचे।
बैठक में आयोजना विभाग के शासन सचिव भवानी सिंह देथा और संयुक्त सचिव सुशील कुमार कुलहरी, सचिव सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग आनंधी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। सभी संबंधित विभागों के सचिव और जिला कलेक्टर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.